जब बैंककर्मचारियो को नए साल पर कैलेंडर बाटने पर सवाल किया गया तो इस प्रकार उन्हें सटीक जवाब मिला ।। - We Bankers

Breaking

We Bankers

Banking Revolution in india

Monday, January 4, 2021

जब बैंककर्मचारियो को नए साल पर कैलेंडर बाटने पर सवाल किया गया तो इस प्रकार उन्हें सटीक जवाब मिला ।।

जब WeBankers की टीम नए वर्ष 2021 का कैलेंडर अपने साथियों को बैंको में बाट रही थी तो कुछ लोगो के सोशल मीडिया पे सवाल कि बड़ी बड़ी यूनियन  ने जहाँ इस साल किसी भी स्टाफ को कुछ नही दिया , जहाँ मेंबर्स को ये कह दिया गया कि फण्ड नही है  जबकि मोटी लेवि मिली है यूनियन को फिर भी कान में तेल डाल कर बैठे है, 


फिर आप यानी WeBankers के पास तो वाकई में फण्ड नही है फिर क्यो कैलेंडर बाट रहे है तो उस पर हमारे एक कार्यकर्ता ने जो जवाब दिया वो आपके सामने है - 


शायद आपके इसी नजरिये के जरिये हर बार बैंककर्मचारी को मिलने वाले कैलेन्डर को मैनेजमेंट ने पैसे बर्बादी के नाम पर नही छपवाया


क्योकि इन्शुरन्स करने वालो के लिए 5 स्टार होटल में खर्चा करना , 1 CGM की विजिट पर करोड़ो का खर्चा करना जायज है ।।


सही तो आपकी यूनियन  है क्योकि उसने लेवि चंदे मिलने के बावजूद बैंककर्मचारी को एक कैलेंडर तक नही दिया अलबत्ता महंगे महंगे होटलों में डांस और new year पार्टी पर ढेर सारा पैसा खर्चा कर दिया ।।


आपके चंदे को जब ये यूनियन के नेता 40 से अधिक मीटिंग और 3 साल से ऊपर लटकाने के बावजूद लेवि मांगते है तब आपकी जीभ क्यो बन्द और आंखों में काली पट्टी क्यो चढ़ जाती है ।।

एक बात आपने सही कही की फण्ड हमारे पास कम है लेकिन उस थोड़े से फण्ड में हम यदि अपने कुछ साथियों को मात्र एक कैलेंडर देकर उन्हें अहसास दिला सके कि आप Webankers की यूनियन का अब हिस्सा है तो इसमे बुराई ही क्या है ।।


माना हम पूरे देश मे फैल चुके अपने webankers के सभी सदस्यों तक इस साल कैलेंडर नही पंहुचा पाए है पर हमारी कोशिस होगी कि आने वाले साल में हम देश के सभी बैंक की सभी शाखाओं में WeBankers का कैलेंडर पहुचाये ।।


बून्द बून्द से पूरा सागर भर जाता है WeBankers की तो बस ये शुरुआत है पर उनको क्या मतलब जिनके पास सभी संसाधन होने के बावजूद इन सब चीजो पर ध्यान ही नही दिया ।। एक कैलेंडर के लिए कटौती करने वाले आपके यूनियन के नेता और बैंक का मैनेजमेंट आपकी लेवि को बिना पूछे काटने को तैयार है और आप कटवाने को ।।


WeBankers से जुड़ा हर मेंबर स्वतंत्र है उसे कोई लेवि नही देनी है , इन सबके बावजूद उसे अपनी यूनियन यानी WeBankers से नए साल पर एक कैलेन्डर मांगने का अधिकार है ।।