We Bankers Association पंजाब अब ट्रेड यूनियन एक्ट 1926 के अंतर्गत एक रजिस्टर्ड यूनियन बन गई है - We Bankers

Breaking

We Bankers

Banking Revolution in india

Wednesday, June 14, 2023

We Bankers Association पंजाब अब ट्रेड यूनियन एक्ट 1926 के अंतर्गत एक रजिस्टर्ड यूनियन बन गई है


 पंजाब में अब वी बैंकर्स कर्मकारों की प्रदेश व्यापी पंजीकृत यूनियन 


बैंक कर्मियों के मान, सम्मान और स्वाभिमान की चाह लिए वी बैंकर्स की उद्देश्यपूर्ण यात्रा विपरीत परिस्थितियों से जूझते, यूनियन को ट्रेड बनाने वाले पेशेवर नेताओं के मंसूबों को ध्वस्त करते हुए निर्बाध गति से जारी है, 13 सितम्बर 2014 को दिल्ली के ऐतिहासिक जन्तर मन्तर पर बैंकों में आयी युवा तरुणायी की अँगड़ाई अब एक संगठन के रूप में वैचारिक आंदोलन का रूप ले चुकी है और अब इसमें सेवा निवृत्त हों या कार्यरत-युवा हों या प्रौढ़-सभी तरीक़े के कर्मचारी अपना नाता जोड़ रहे हैं । 


कुछ कर गुज़रने की तमन्ना लिए आत्म विश्वास, जोश और उत्साह से लबरेज़ पंजाब के जूझारू रण बांकुरों ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए पंजाब में वी बैंकर्स को विभिन्न बैंकों में कार्यरत कर्मकारों की एक पंजीकृत यूनियन के रूप में प्रदेश इकाई के रूप में उभारने में सफलता पाई है।  इस तरह राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ को मिला कर चार प्रदेशों में वी बैंकर्स कर्मकारों के पंजीकृत संगठन के रूप में उभर चुका है। हरियाणा में हमारे प्रयास जारी हैं। 

अब बारी है पंजाब में विभिन्न बैंकों में कार्यरत ऐसे कर्मकारों की जो वी बैंकर्स के आंदोलन में आस्था रखते रहे हैं और इसे राष्ट्रीय स्तर पर एक ताकत के रूप में विकसित करने की चाह संजोए रहे हैं, वी बैंकर्स के सदस्य बन कर मोर्चे से अगुवाई करते हुए वे अब पंजाब में वी बैंकर्स को मजबूत आधार दे सकते हैं। 

अधिक जानकारी के लिए हमारे प्रदेश महामंत्री श्री दीपक कुमार नग्गर से संपर्क करें मो0 +919041936421

close