शिकायत कैसी भी हो कारवाई बैंक स्टाफ पर ही होगी , ऐसे बयान पर We Bankers BOB के महाप्रबंधक बृजेश कुमार सिंह की घोर निंदा करता है । - We Bankers

Breaking

We Bankers

Banking Revolution in india

Sunday, October 11, 2020

शिकायत कैसी भी हो कारवाई बैंक स्टाफ पर ही होगी , ऐसे बयान पर We Bankers BOB के महाप्रबंधक बृजेश कुमार सिंह की घोर निंदा करता है ।


We Bankers BOB के महाप्रबंधक बृजेश कुमार सिंह की घोर निंदा करता है जिन्होंने बैंककर्मचारी को आजाद भारत मे  गुलाम वंशज का समझ कर गुलामी करवाने का स्टेटमेंट दिया है और उनके मान सम्मान के साथ खिलवाड़ कर रहे है कि कुछ भी हो सुनी तो ग्राहक की ही जाएगी ।।

"शिकायत कैसी भी हो हम अपने ग्राहक को सही मानकर जांच करते है, अगर बैंककर्मचारी दोषी पाया गया तो बिना ग्राहक के लिखित संतुष्टि के शिकायत बंद नही करते "


आज बैंको में जिस प्रकार से काम का बोझ बढ़ गया है, स्टाफ न के बराबर है और कनेक्टिविटी रहती नही है उस पर इस तरह का बयान अपने कर्मचारियों को डराने से भी कही ज्यादा है फिर भी बैंककर्मचारी अपने निर्धारित समय से ज्यादा देर तक बैठकर बिना ओवरटाइम के इसलिए काम कर रहे है कि BOB देश का सबसे बड़ा बैंक बन जाये , वो मेहनत इसलिए नही कर रहे है कि टॉप मैनेजमेंट केवल one way यानी ग्राहक की किसी भी जो अक्सर झूठी ही साबित होती है उस पर कारवाई करे , इस तरह का बयान आपत्तिजनक है कि ग्राहक जो बोलेगा वो सही है और उसी आधार पर कारवाई होगी ।।

जहाँ एक तरफ शिकायत बन्द नही होगी जब तक ग्राहक लिखित में न दे वही दूसरी तरफ जब ग्राहक बैंक में आकर मार पीट करे , गाली गलौज जान से मारने की धमकी दे तब क्या एक्शन ये लेते है उसे बताना इनका फर्ज नही है ।। 


आज जहाँ बैंक का टॉप मैनेजमेंट बैंक परिसर में उचित सुरक्षा , कनेक्टिविटी , स्टाफ देने में नाकारा साबित हुआ है वहाँ इस तरह का बयान हिटलर की याद दिलाता है , आप यदि अपने स्टाफ को ये चीजें नही दे सकते तो आपको कोई अधिकार नही है अपने स्टाफ की बात को बिना सुने फैसला लेने का , आपका ये बयान BOB के कर्मचारियों में निराशा पैदा करेगा और उन्हें एक अलग प्रकार के मानसिक तनाव में ले जाएगा , इस कारण से यदि किसी स्टाफ के साथ कोई भी अप्रिय घटना होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी आपकी होगी ।।


We Bankers अपने सभी बैंकर्स भाइयों और बहनों की  तरफ से आपसे आदरपूर्वक कहना चाहता है - ज्यादा घमंड अच्छा नही है ।।

close